Pages

Monday 6 February 2017

Resident Evil: The Final Chapter (2017) Review



Resident Evil: The Final Chapter (2017)
Action-Adventure-Horror
Directed by Paul W. S. Anderson
Produced by -Paul W. S. Anderson, Jeremy Bolt,Robert Kulzer,Samuel Hadida
Written by Paul W. S. Anderson
Based on     Resident Evil by Capcom
Starring-Milla Jovovich
Ali Larter
Shawn Roberts
Ruby Rose
Eoin Macken
Lee Joon Gi
William Levy
Iain Glen

Music by-Paul Haslinger
Cinematography-Glen MacPherson
Edited by     Doobie White
Release date-January 27, 2017 (United States)
Running time-106 minutes
Language-English


Ratings- 8/10


Plot- Resident Evil series के पुराने दर्शक यह बात जानते हैं कि इसकी कहानी Umbrella Corporation के चारों तरफ घूमती है! जिसकी वज़ह से T- वायरस दुनिया में फैला और पूरी आबादी zombie बन चुकी है!
फिल्म बताती है कि धरती पर अब सिर्फ 5000 के आसपास इंसान ही बचे हैं!
फिल्म की हीरोइन Alice (Milla Jovovich) को Umbrella Corporation की वर्चुअल प्रोटेक्टर Red Queen यह बताती है कि T- वायरस को ख़त्म करने का एक एंटीवायरस भी है  जो कि Hive (UC हेडक्वार्टर) में मिलेगा! इसके बाद Alice को 48 घंटे के समय में यह मिशन पूरा करना है,वरना सब ख़त्म हो जाएगा!
इस मिशन को भनक फिल्म के असली खलनायक डॉक्टर को जैसे ही होती है, वो रुकावटें खड़ी करना शुरू कर देता है!
Alice को कुछ साथी मिलते हैं और शुरू होती है जंगे-zombie 


सीरीज का अंतिम पड़ाव  होने की वज़ह से लेखक/डायरेक्टर ने जितने भी मसाले इस ज़ोंबी मूवी में डाले जा सकते थे...सब डाल दिए हैं! पूरी फिल्म अकेले Milla Jovovich के कंधो पर टिकी हुई है! 90 मिनट की फिल्म में 75 मिनट एक्शन ही एक्शन है! इस वज़ह से यह बहुत तेज़ स्पीड में भागती है  और यह इसका पहला + Point है!
एक्शन पसंद करने वाले दर्शक खुश हो सकते हैं!
फिल्म की शुरुआत और अंत में Alice और  Umbrella Corporation से जुड़े कुछ नए खुलासे चौंका देते हैं! वो फिल्म का दूसरा + Point हैं!
तीसरा + Point सिनेमेटोग्राफी रही है...जिसमे बर्बाद दुनिया की शानदार कैप्चरिंग करी गई है!
और अंतिम + Point इस फिल्म के एक्शन कोऑर्डिनेटर का काम रहा है! Milla Jovovich से  उसने पूरी फिल्म में कूदफांद करवाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी!

नेगेटिव पॉइंट फिल्म में दूसरे characters को ज्यादा फुटेज ना मिलना है! एक्शन के चक्कर में बाकी लोग सिर्फ साइड रोल में रह जाते हैं! ना तो Alice की टीम के लोगों को कोई याद रख पायेगा और ना UC के मारे जा चुके कमीनो को खलनायकी दिखाने का पूरा मौका मिला! सिर्फ मुख्य खलनायक थोड़ी देर हाथ-पैर हिला सका!  
ओवरआल फिल्म मनोरंजक है! इस सीरीज का एक बढ़िया हिस्सा रही है!

एक और बात कि शुरू से लेकर इस फिल्म तक भी अमेरिका के reviewers का इस सीरीज को लेकर नेगेटिव रवैया इस फिल्म में भी जारी है! सिर्फ एक हफ्ते में लागत का 3 गुना कमाने से यह बात पता चलती है कि 6 फिल्मो के बाद भी इस सीरीज को दुनिया भर की जनता जहाँ भारी समर्थन देती आ रही है..वहीँ 15 साल से reviewers की खुंदक जारी है! शायद सीरीज ख़त्म होने की उन्हें बहुत ख़ुशी  हुई हो...पर इसको जहाँ पर रोका गया है...वहां से एक और फिल्म की गुंजाइश हो भी सकती है!

No comments:

Post a Comment