Pages

Sunday 14 December 2014

Babe (1995)


Babe (1995)
My Ratings- ★★★★★★★★★★
Genre- Drama,Comedy
Link- http://hdmp4movies.youclip.mobi/info/141943.xhtml
Plot- कहानी एक छोटे से Piglet 'babe' की है! जिसको एक किसान Arthur Hoggett आधे मन से एक मेले में जीत जाता है! उसकी बीवी कहती है कि piglet क्रिसमस पर खाने के काम आएगा! इसलिए तब तक उसको मोटा ताज़ा करा जाए!
Hoggett के फार्म हाउस पर एक कुत्ते का जोड़ा,बतख,गाय वगैरह सभी पालतू जानवर हैं! इनके साथ babe के रिश्ते फिल्म में दर्शाए जाते हैं! क्यूंकि Babe एक सूअर है...इसलिए सभी उसको सिर्फ इतना मानते हैं कि बड़ा होने पर किसान का परिवार उसको खा लेगा! फिर भी कुतिया उसको प्रेम करती है और अपने बच्चे की तरह रखती है!
कहानी में Hoggett का मुख्य व्यवसाय भेड़ो की ऊन का है! इसके लिए उसके पास बहुत सारी भेड़े हैं..जिनकी रखवाली का काम उसके कुत्ते करते हैं!
कुतिया को अपनी माँ की तरह समझने वाला मासूम Piglet Babe भी धीरे धीरे इस काम में रूचि लेने लगता  है! और उसकी हिंसक की जगह प्यार से भेड़ो को संबोधित करके सारे काम करवा लेने वाली कला  से  Hoggett भी प्रभावित होता है! जिसके बाद वो निश्चय करता है कि हर साल होने वाली "भेड़ो के चरवाहे कुत्तो" की प्रतियोगिता में इस बार Babe को भेजेगा! थोड़ी मुश्किल के बाद अंत में Babe खुद को साबित करके दिखाता है,कि वो भी एक काम का प्राणी है!सभी कुत्तो से अधिक 100% अंक पाकर वो विजेता बनता है और Hoggett भी उसपर गर्व महसूस करता है!
-----------------------------------------
बच्चो के लिए यह फिल्म काफी शिक्षाप्रद और मनोरंजक  फिल्म है! सभी जानवरों के द्वारा कमाल की एक्टिंग करवाई गई है! एक छोटे से सूअर को मुख्य पात्र के रूप में देखना अलहदा अनुभव रहेगा!

No comments:

Post a Comment