Pages

Friday 19 December 2014

See No Evil (2006) & See No Evil (2014)

See No Evil सीरीज
www.warriorsstrike.blogspot.com/2014/12/see-no-evil-2006-see-no-evil-2014.html
My Ratings-
See No Evil (2006) - ★★★★★☆☆☆☆☆
Link-
www.mp4moviez.in/site_see_no_evil_2_2014_full_movie_hd.xhtml
See No Evil 2  (2014)-★★★★★★☆☆☆☆
Link-
http://filmwapi.in/video/list/3151651?get-movie=MP4
See No Evil (2006) की शुरुआत एक पुलिस रेड से होती है..जिसमे एक पुलिस वाला Frank Williams फिल्म के मुख्य खलनायक  Jacob Goodnight (Kane) को उस वक़्त गोली मार देता है..जब वो एक लड़की को बचाने एक घर में घुसे थे!
इसके बाद कहानी 4 साल बाद आ जाती है! जिसमे 8 सजायाफ्ता कैदी (4 लड़के 4 लड़कियां) एक पुराने बंद पड़े होटल की सफाई में सार्वजनिक कार्य करके अपनी सजा को कुछ कम करने के लिए ले जाए जाते हैं! Frank Williams को इनकी निगरानी का ड्यूटी करनी है! इसके बाद कहानी यह है कि Jacob Goodnight जो कि इस होटल के नीचे भूलभुलैया जैसे  तहखानो में रहता है..वो सबको एक एक करके मारना शुरू कर देता है! उसका थोडा origin भी दिखाया जाता है!
Jacob का तरीका है...अपने शिकार की दोनों आँखें निकाल लेना और अपने Eye कलेक्शन को बढ़ाना! इसकी वज़ह है उसकी पागल माँ...जिसने बचपन से ही उसको यह सिखाया है कि Evil को ख़त्म करने के लिए उसको लोगों को मारना है..और उनकी आँखें निकाल लेनी है...क्यूंकि आँखों से ही इंसान के अन्दर गंदगी का प्रवेश होता है! अगर आँखें निकाल ली जाएँ..तो व्यक्ति के अन्दर की आत्मा शुद्ध हो जाती है! :P
इस खूनी खेल के अंत में सिर्फ 3 लोग बचते हैं! और Jacob Goodnight मारा जाता है!
See No Evil 2  (2014) में कहानी आ जाती है एक अस्पताल में जहाँ  Jacob Goodnight की लाश को लाया गया है! रात के वक़्त सिर्फ 2 डॉक्टर और 1 अपाहिज बॉस morgue में तैनात हैं! इत्तेफाक से एक डॉक्टर का जन्मदिन है..इसलिए उसके दोस्त surprise party के लिए Morgue में ही आ जाते हैं! इधर पार्टी हो रही है...और उधर अचानक से  Jacob Goodnight जिंदा हो जाता है!...सभी Exits को बंद करके वो एक एक करके सभी को कैसे मारता है..यही आगे की कहानी है!
Slasher Genre में कहानी एक जैसी सपाट ही रहती है! जिनमे किसी इंसानी ग्रुप के सभी मेम्बर एक एक करके मार दिए जाते हैं! दर्शक सिर्फ इन खूनों के होने का मज़ा लेते हैं....और कहानी में कौन बचेगा यह सोचते हुए अंत तक देखना पसंद करते हैं!
जिन लोगों की रूचि किसी ज़माने में WWF में रही है...वे Kane का नाम जरूर जानते होंगे! जो मशहूर पहलवान हैं! यह दोनों फिल्में उन्ही के लिए देखने लायक हैं! Jacob Goodnight के रोल में उनका विशालकाय शरीर और खूनी तेवर देखने लायक हैं!
इन दोनों कहानियों में Cold prey सीरीज की काफी हद तक समानता है! इसलिए जिन्होंने वो सीरीज नहीं देखी... इसको देखकर कमी पूरी कर सकते हैं!
2016 में इसका तीसरा भाग आने की घोषणा है!

No comments:

Post a Comment