Pages

Sunday 21 December 2014

Into The Storm (2014)


Into The Storm (2014)
Genre- Weather Disaster, Road Thriller
Link-

My Rating- ★★★★★★★☆☆☆
Into The Storm फिल्म मुख्यतः अमेरिका में हर साल आने वाले Tornedos पर केन्द्रित है....जिसके बारे में रिसर्च करने वाले एक दल को दिखाया गया है..जो आने वाले Tornedo पर फिल्म बना रहा है! लेकिन उनकी उम्मीद से ज्यादा भयंकर Tornedo आ जाते हैं जो इससे पहले नहीं आये और सबको जान बचाने के भी लाले पड़ जाते हैं!
इसके अलावा एक दूसरी कहानी चल रही है जिसमे...2 जवान लडको के पिता जो वैसे तो काफी सख्त हैं...लेकिन Tornedo में फंस गए अपने एक बेटे को बचने की कोशिश में किस तरह से परेशान हैं...कि अपनी जान की परवाह भी उन्हें नहीं होती..यह देखना सुखद लगता है! ऐसा ही हाल उनके मुसीबत में फंसे बेटे का है..जिसको अपने पिता साधारण परिस्थिति में ज्यादा पसंद नहीं थे...लेकिन मुश्किल हालात  में उनके करीब आ जाता है!
एक सीन में जब Tornedo ज़मीन पर लगी आग के संपर्क में आता है...और आसमान तक एक आग की लकीर बन जाती है...जिसमे एक व्यक्ति की मौत भी हो जाती है...वो इस तरह फिल्माया गया अभूतपूर्व दृश्य है!
ऐसा देखा गया है कि मानवीय संवेदनाएं किसी विपत्ति के सामने आने पर ही ज्यादा प्रबल हो जाती हैं! आपको दूसरो के साथ अपने रिश्ते अच्छे या बुरे जैसे भी हो..उनको स्वीकार करने के लिए सामने खड़ी  मौत तुरंत प्रेरणा दे देती है! ऐसा आपने 2012 मूवी में भी महसूस किया था! Into The Storm में भी इस चीज़ को ज्यादा करीब से दिखाने की कोशिश करी गई है!
फिल्म देखने की वज़ह है कि अपने Genre में यह एक अच्छी फिल्म है...जिसमे आप हमेशा सड़क पर मौजूद होकर तूफ़ान के वातावरण का आनंद लेते हुए महसूस करेंगे..कि प्रकृति कितना भयानक रूप ले सकती है! Tornedos के सभी दृश्यों में तकनीक और स्पेशल इफेक्ट्स का बहुत जबरदस्त प्रयोग किया गया है!
इससे पहले एक फिल्म आई थी 1996 में..जिसका नाम था Twister...वो भी इसी तरह की कहानी पर आधारित है...मौका मिले तो उसको भी जरूर देखिये!

No comments:

Post a Comment