Pages

Thursday 4 December 2014

Vertical Limit (2000)

Vertical Limit (2000)
Genre- Weather Disaster
Link- http://movievilla.in/site_vertical_limit_hindi_hd_avi.xhtml
My Ratings-  ★★★★★★★☆☆☆
Plot- कहानी की शुरुआत न्यूज़ीलैंड में एक पहाड़ चढ़ते हुई  दुर्घटना से होती है...जिसमे Peter (O'Donnell) उसकी बहन  Annie Garrett (Tunney) अपने पिता को खो देते हैं!
इसके बाद कहानी कुछ साल बाद पाकिस्तान (POK) में आ जाती है..जहाँ पर्वतारोही दल जमा हैं...उनका मकसद है दुनिया के दूसरे सबसे ऊंचे पहाड़ K2 पर फतह हासिल करना!
मौसम के ख़राब होने की एक बूढ़े Wick द्वारा की चेतावनी को नज़रंदाज़ करते हुए Annie,Elliot Vaughn,Tom McLaren और इनके कुछ साथी K2 पर Avalanche का शिकार हो जाते हैं! और एक गहरे दर्रे में जा गिरते हैं..जो ऊपर से बर्फ से बंद हो जाता है...अब इनके पास 36 घंटे हैं..जिंदा रहने के लिए..जिसके बाद यह मर जायेंगे!
walky-talky से संपर्क द्वारा नीचे बेस कैंप में बैठे  Peter और बाकी लोग 6 लोगों का बचाव दल बनाते हैं..जिसमे पाकिस्तानी आर्मी द्वारा उन्हें  nitroglycerin बम के घटिया कनस्तर बिना जरूरी हिदायत के देकर भेज दिया जाता है! बाद में nitroglycerin रखे आर्मी का कैंप नीचे उड़ जाता है और 2 बम ऊपर रास्ते में टीम को ले उड़ते हैं! मुश्किल हालात में एक समय तो बचाव दल को खुद ही बचाव की जरूरत महसूस होने लगती है! :v
लेकिन इन्हें उसी पुराने बूढ़े Wick का साथ मिलता है..जिसकी अपनी एक कहानी है! खैर अंत में Peter अपनी बहन Annie को बचा लेता है! लेकिन इसमें कई लोगों की क़ुरबानी चढ़ जाती है!
------------------------------
इस तरह की एडवेंचर फिल्में जिन्हें पसंद हैं उनके लिए यह एक बेहतरीन फिल्म है...जिसमे हर सीन में  रोमांचक चढ़ाई में आने वाली मुश्किलें कूट-कूट कर डाली गई हैं! इसको देखने का यही सही समय भी है!

No comments:

Post a Comment