Pages

Sunday 9 November 2014

Tears Of The Sun (2003)

Tears Of The Sun (2003)
Genre- War Action
Cast- Bruce Willis,Monica Bellucci
Link - http://moviesmaza.in/movie.php?id=2498
Plot-  यह कहानी है..A.K. Waters और उसकी टीम की जांबाजी की..जिसमे कई सैनिको ने इंसानियत के लिए अपनी जानें भी कुर्बान कर दी! (y)
नाइजीरिया(अफ्रीका) में तख्तापलट हो चुका है! वहां के अन्दुरुनी हालात इतने ख़राब हैं..कि Guerrilla Forces धर्मान्धता के नशे में चूर होकर ईसाईयों और दूसरी लोकल कम्युनिटीज़ का कत्लेआम कर रही हैं!
इस सबके बीच U.S. Navy SEAL में लेफ्टिनेंट A.K. Waters (Bruce Willis) को अपनी टीम के साथ आदेश मिलता है..कि वो नाइजीरिया में तैनात Dr. Lena Fiore Kendricks (Monica Bellucci), जो एक अमरीकी नागरिक है और कुछ एक पादरी और नन  को सुरक्षित ठिकाने तक पहुचने का!
Dr. Lena जाने से इसलिए इनकार कर देती है..कि वो अकेली जाए और उसके सभी नाइज़िरिआइ आदिवासी मरने के लिए वहां अकेले छोड़ दिए जाएँ!
A.K. Waters पहले सभी आदिवासियों को लेकर चलने के लिए राज़ी होता है..लेकिन एन वक़्त पर हेलीकाप्टर आने पर सबको ले जाने के वादे से मुकर जाता है! और जबरदस्ती Dr. Lena को लेकर उड़ जाता है! रास्ते में अचानक से उसको नीचे हो रहे खून खराबे को देखकर आत्मग्लानि होती है! अपने आला अधिकारियों के आदेश को ना मानकर वो वापस जाता है और अपनी टीम के साथ मिलकर यह तय करता है कि सभी आदिवासियों Cameroon बॉर्डर तक सुरक्षित ले जाया जाएगा!
आगे कहानी में गृहयुद्ध के घातक परिणामो को दिखाया गया है..जहाँ एक कबीले में हैवानियत के मर्मान्तक दृश्य विचलित कर देते हैं! :'(
-------------------------------
Bruce Willis की जितनी फिल्में देखी हैं...उसकी छवि एक ऐसे एक्टर की बन गई है..जिसको असंभव को संभव करके दिखाने में मज़ा आता है! जब भी वो यह कहता है कि वो यह काम 100 % करके दिखायेगा...दर्शको में रोमांच उठ जाता है..कि अब कोई ताकत उसको रोक नहीं सकती! पूरी फिल्म में वही छाया हुआ है!..Monica Bellucci सिर्फ जगह भरने लायक रही! जंगल के बीच की लड़ाई ज्यादा इफेक्टिव नहीं ban पाई है..क्यूंकि उसमे धुंआ और पेड़ इतने ज्यादा थे..कि असल हाथापाई हो ही नहीं पाई! यह एक कमजोर पहलु माना जा सकता है कि फिल्म अपने इमोशनल एंगल्स पर ज्यादा केन्द्रित रहती है! फिर भी यह देखने लायक है!

No comments:

Post a Comment