Pages

Tuesday 18 November 2014

WARM BODIES (2013) Review

Warm Bodies (2013)(English) based on Isaac Marion's novel of the same name.
Genre- Zombie,Romance
Ratings : ★★★★★★★★☆☆
Link : http://mp4mobilemovies.net/showmovie.php?id=3035
Plot- Plague Apocalypse के गुजरने के कई सालो के बाद दुनिया  Zombies और Humans में बंट चुकी है! ऐसे बंटे हुए माहौल में एक airport को दिखाया जाता है..जहाँ पर Zombies रहते हैं! इनमे एक युवा zombie है "R" जो कुछ हद तक इंसानों के words बोल लेता है और अति हिंसक नहीं है!
एक दिन R अपने साथियों के साथ इंसानी आबादी में चला जाता है..जहां इनके शिकार कुछ युवा हो  जाते हैं..लेकिन R का दिल Julie नाम की एक लड़की पर तब आ आता है..जब वो Julie के बॉयफ्रेंड Perry का दिमाग खा लेता है! जिसकी वज़ह से Perry की सभी संवेदनाएं R के अन्दर आ जाती है! R julie को अपने साथ Airport ले आता है! कुछ दिन साथ रहते हुए इनके बीच दोस्ती का रिश्ता पनपता है! जो बाद में प्यार में बदल जाता है!
लेकिन R के यह बताने पर की उसी ने Perry को मारा था...Julie वापस इंसानों के बीच चली जाती है!
इधर Zombies के अन्दर परिवर्तन शुरू हो जाते हैं..जिसकी वज़ह से उनमे Emotion,Dreaming और वापस इंसानी लक्षण पैदा होने लगते हैं! मगर यह बदलाव उन Skeleton Zombies को मंजूर नहीं जो बिना हाड-मांस वाले corpse हैं! और अब तक इनके साथ ही रहते आये हैं!
R Zombies में हुए बदलावों को इंसानों को बताने का निश्चय करता है..ताकि उन्हें ठीक किया जा सके! और इसके लिए वो Julie के पास जाता है! शुरू में इंसानों को भरोसा नहीं होता..पर जब  Skeleton Zombies इंसानों पर हमला करते हैं..और R के साथी इंसानों की तरफ से मदद करते हैं तो चीज़ें सही होने लगती हैं!
Ending में दिखाया जाता है..कि Zombies अब इंसानों के साथ ही रहते हैं.. इंसान उनको वापस ठीक करने में हर तरह की मदद कर रहे हैं..जिसके सकारात्मक नतीजे आ रहे हैं! R लगभग पूरी तरह से ठीक हो चुका है!
---------------
यह अपनी तरह की एक अलग कहानी है! Zombies को वापस ठीक किया जा सकता है..ऐसा कांसेप्ट अलग रहा था अब तक इस Genre में! कहानी मुख्यतः R के perspective से दिखाई जाती है..कि वो Zombies और इंसानों के बीच क्या links सोचता है वहीँ कहानी में Julie के साथ उसको रिलेशनशिप main Focus है! यहाँ Zombies भी Fast moving इस्तेमाल किये गए हैं!..जिससे terror ज्यादा बढ़ जाता है! इस Genre को explore करने में यह फिल्म काफी सहायक रहेगी! और Nicholas Hoult के R के किरदार में शानदार अभिनय  के लिए भी इसको जरूर देखिये!

No comments:

Post a Comment